Friday 1 December 2017

विदेशी मुद्रा शांति सेना रजा असलन


प्रिय पाठक, ऑनलाइन विज्ञापन आपको उस पत्रकारिता को वितरित करने के लिए सक्षम करते हैं जो आप मूल्य देते हैं। एडब्लॉक ऑन डॉन को बंद करने के लिए कृपया एक पल लेकर हमें सहायता करें प्रिय पाठक, ऑनलाइन विज्ञापन आपको उस पत्रकारिता को वितरित करने के लिए सक्षम करते हैं जो आप मूल्य देते हैं। एडब्लॉक ऑन डॉन को बंद करने के लिए कृपया एक पल लेकर हमें सहायता करें प्रिय पाठक, कृपया बेहतर पढ़ने के अनुभव के लिए IE के नवीनतम संस्करण में अपग्रेड करें होम नवीनतम पीएसएल लोकप्रिय पाकिस्तान टुडे पेपर राय वर्ल्ड स्पोर्ट बिजनेस पत्रिका संस्कृति ब्लॉग टेक मल्टीमीडिया पुरालेख गहराई में किरण नजीश एमडीएएस Updated April 28, 2014 06:11 PM आप पहले परिवर्तित ईसाई धर्म और उसके बाद इस्लाम को क्या आप विश्वास की अपनी निजी यात्रा से हमें ले जा सकते हैं धर्म सभी प्रतीकों और रूपकों के बारे में हैं मेरे लिए, इस्लाम के प्रतीकों और रूपकों किसी भी अन्य धर्म की तुलना में अधिक सच्चाई और आराम लाते हैं। मैं अन्य धर्मों के प्रतीकवाद के साथ पूरी तरह से सहज हूं, लेकिन मुझे लगता है कि इस्लाम उन प्रतीकों का वर्णन करने के लिए, भगवान और सृजन और सृजन के बीच उनके संबंधों के बारे में बात करने के लिए एक भाषा प्रदान करता है। मेरे पिता एक भक्त नास्तिक हैं, और मैं किसी भी धार्मिक शिक्षा के बिना बड़ा हुआ, हालांकि मैं हमेशा धर्म और आध्यात्मिकता में बहुत गहरा दिलचस्पी रहा हूं। अयातुल्ला खोमैनी ने देश लौटने का फैसला करने के बाद 1 9 7 9 में मेरा परिवार ईरान से संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थानांतरित हुआ। यह मुसलमानों में अमेरिका के लिए विशेष रूप से बहुत अच्छा समय नहीं था, इसलिए मैंने अपने शुरुआती 30 के दशक में मैक्सिकन होने का नाटक किया। यह एक इंजील युवा शिविर में था जहां मैंने पहली बार यीशु मसीह की अविश्वसनीय कहानी को सुना और जीवनी ने सुसमाचार की शिक्षाओं के बारे में मुझे इतना ज़ोर दिया कि मैंने तुरंत अपना जीवन यीशु को दे दिया। मैंने अगले दो सालों में हर किसी को सुसमाचार सुनाया कि वे यह सुनना चाहते थे या नहीं। लेकिन विश्वविद्यालय जाने के बाद और एक नए अध्ययन में एक अकादमिक परिप्रेक्ष्य से अध्ययन करने के बाद, मुझे एहसास हुआ कि मैंने जो कुछ यीशु के बारे में ग्रहण किया था वह गलत था। मैंने देखा कि इतिहास के यीशु और विश्वास के मसीह के बीच एक उथल-पुथल उबाई थी। मैं इतिहास के यीशु के लिए और अधिक आकर्षित हो गया, वह इतना अधिक वास्तविक, सुलभ और मेरे लिए सुलभ था। हालांकि मैं बाद में ईसाई धर्म छोड़ दिया, मैं ऐतिहासिक यीशु के साथ गहराई से ध्यान देना जारी रखता हूं, जो मेरी नवीनतम पुस्तक Zealot: द लाइफ एंड टाइम्स ऑफ यीशु ऑफ नाज़रेथ इस किताब के साथ मैं पाठकों को यह समझना चाहता था कि यह आदमी कौन था और वह इतना महत्वपूर्ण क्यों है क्या धर्मों के एक प्रोफेसर के रूप में, क्या आप महसूस करते हैं कि आधुनिक दुनिया में धर्म गलत समझा जा रहे हैं या गलत हैं? यह कहना उचित है कि धर्म एक पहचान संकट से गुजर रहे हैं, जो बदले में धर्मों को अधिक उग्रवादियों और असहिष्णु विचारों के प्रति बदल रहे हैं, बिलकुल। आज की तुलना में 100 से अधिक साल पहले धर्म अधिक बल था। मुझे लगता है कि धर्म निरंतर विकास की स्थिति में हैं मुझे यह भी मानना ​​है कि धार्मिक विविधता और धार्मिक बहुलता बढ़ रही है, लेकिन समस्या यह है कि लोग मानते हैं कि धार्मिक कट्टरतावाद बढ़ रहा है भाग में, इसका कारण यह है कि कट्टरपंथ और कट्टरपंथी प्रतिक्रियावादी घटनाएं हैं। वे उदारवाद और बहुवचन के प्रति प्रतिक्रिया हैं यदि आप धार्मिक कट्टरपंथ में कुछ स्पाइक देख रहे हैं, तो इसका कारण यह नहीं है कि धार्मिक कट्टरपंथ स्वतंत्र अथवा स्वतंत्र है, या क्योंकि राजनैतिकवाद बढ़ रहा है क्योंकि इसके प्रगतिशीलता, उदारवाद और विविधताएं बढ़ रही हैं। जब भी किसी कारण या किसी अन्य व्यक्ति को एक प्रगतिशील समाज में छोड़ दिया जाता है, तो वे इसके खिलाफ बागी और प्रतिक्रिया करेंगे। मुझे लगता है कि अभी क्या हो रहा है यदि आप पिछली शताब्दी को देखते हैं, जो अब तक मानव अस्तित्व में सबसे ख़राब युग है, तो धर्मनिरपेक्षता के नाम पर, नास्तिकता, माओवाद, फासीवाद, यहां तक ​​कि राष्ट्रवाद के नाम पर लाखों लोगों की हत्या कर दी गई है। यह विश्वास और विश्वास का एक बहुत ही संकीर्ण दृष्टिकोण है यदि ऐसा कहा जाता है कि धर्म हिंसा का कारण है। क्या आपको लगता है कि आधुनिकता और पारंपरिक रूप से धार्मिक होने के बीच डिस्कनेक्ट किया गया है क्या आपको लगता है कि यह विरोधाभास ईंधन असहिष्णुता और कठोरता सबसे पहले परंपरावाद के साथ कुछ भी गलत नहीं है और आधुनिकता को खारिज करने में कुछ भी गलत नहीं है। यह एक ऐसी समस्या नहीं है कि हम एक समाज के रूप में सामना कर रहे हैं, यह समस्या अतिवाद के साथ नहीं परंपरावाद है। यही वजह है कि हमें अपने आप को याद दिलाने की ज़रूरत है हम जो समस्या का सामना कर रहे हैं वह कट्टरतावाद और हिंसा मुझे लगता है कि कट्टरपंथ और हिंसा कहने की अपनी गलतियां पारंपरिकता या रूढ़िवाद का प्रत्यक्ष परिणाम है। जैसा कि मैंने अपनी दूसरी पुस्तक में उल्लेख किया है, हम अक्सर गलती करते हैं कि यह सोचने में है कि अल-कायदा जैसे समूह वास्तव में आधुनिक हैं, वे वास्तव में आधुनिकता के उत्पाद हैं। वे आधुनिकता को अस्वीकार करते हैं, लेकिन काफी परिष्कृत तरीके से, वे आधुनिकता का एक वैकल्पिक संस्करण प्रस्तुत करते हैं। लेकिन धर्म कट्टरता और हिंसा के लिए एक बहुत ही सुविधाजनक उपकरण क्यों बना रहता है, भले ही धर्म किसी भी तरह से अतिवाद के कारण एकाधिकार नहीं रखता है। यदि आप पिछली शताब्दी को देखते हैं, जो अब तक मानव अस्तित्व में सबसे ख़राब युग है, तो धर्मनिरपेक्षता के नाम पर, नास्तिकता, माओवाद, फासीवाद, यहां तक ​​कि राष्ट्रवाद के नाम पर लाखों लोगों की हत्या कर दी गई है। यह विश्वास और विश्वास का एक बहुत ही संकीर्ण दृष्टिकोण है यदि ऐसा कहा जाता है कि धर्म हिंसा का कारण है। अगर कुछ भी, यह राष्ट्रवाद है जो हिंसा पैदा करने के लिए अधिक प्रवृत्ति है, न कि धर्म। लेकिन शायद, यह कहना है कि हिंसा मानव स्वभाव में है हमारी पहचान के कारण हम एक दूसरे को मार देंगे। और हम एक दूसरे से अलग होने या किसी दूसरे धर्म के नाम पर, कभी-कभी समाज के नाम पर, समाजवाद, जाति, जनजाति या कुछ और के नाम पर किसी दूसरे के विरुद्ध हिंसा करने के लिए किसी भी प्रकार की पहचान का प्रयोग करेंगे। आपकी सबसे हाल की पुस्तक ज़ीलोट के बारे में बहुत आलोचना हुई है और आपने कहा है कि अस्वीकृति के कारण इस पुस्तक की वास्तव में गलतफहमी है आपको क्या लगता है कि आलोचकों को सबसे पहले याद नहीं है, मुझे लगता है कि जीलॉट आलोचकों का मानना ​​है कि किताब ईसाई धर्म पर किसी प्रकार का हमला है, जबकि किताब भी पढ़ी नहीं है। सच्चाई यह है कि किताब का ईसाईयत के साथ कुछ नहीं करना है, सिवाय इसके कि बहुत संक्षिप्त उपसंहार क्योंकि यीशु ईसाई नहीं थे, वह एक यहूदी था यह पहली सदी यहूदी धर्म के बारे में एक किताब है, और यह इतिहास के लेंस के माध्यम से यीशु को देखने का प्रयास है। यहां तक ​​कि सबसे भक्त ईसाई विश्वास करते हैं कि यीशु दोनों मनुष्य और ईश्वर थे। यह विश्वास करने के परिणाम के बारे में एक पुस्तक है कि यीशु भी इंसान थे। और अगर यह सच है, तो इसका मतलब है कि वह एक विशिष्ट समय और स्थान पर रहता था। उनके पास बहुत विशिष्ट लोग थे जो उन्होंने जवाब दिया और उनकी शिक्षाओं को बहुत विशिष्ट सामाजिक सीमाओं से संबोधित किया गया। यह तर्क है कि मैं बना रहा हूं कि यदि आप जानना चाहते हैं कि यीशु कौन है, तो आपको उस दुनिया को जानना चाहिए जिसमें वह रहता था। क्योंकि यीशु जो कुछ भी था, वह अपने दिन का उत्पाद था ज़ीलोट क्या है, यदि आप इसका वर्णन करते हैं, तो ज़ीलोट एक ऐतिहासिक व्यक्ति की एक ऐतिहासिक जीवनी है मैंने सोचा था कि जो लोग इस पुस्तक की ओर बढ़ रहे हैं वे ऐसे होंगे, जो इस प्रकार की एक पुस्तक की एक साहित्यिक जीवनी द्वारा चालू हो जाएंगे। पुस्तक, जितना संभव हो, किताब, पौराणिक कथा, मिथक, सिद्धांत और सिद्धांत की व्याख्या की परतों को छीलने के लिए, जो कि पिछले दो सदियों से यीशु पर रखा गया है, कोशिश करता है। यह इन परतों के नीचे व्यक्ति को पाने के लिए जितना संभव हो सके, कोशिश करता है ज़ीलोट के शोध के लिए आपने कितना समय व्यतीत किया है, मैं इस विषय पर लगभग दो दशकों से शोध कर रहा हूं, लेकिन पुस्तक लिखने के लिए मुझे चार साल से अधिक समय नहीं लगा। आपके द्वारा किए गए शोध से आप इस प्रकार के अनूठे अनुभव की ओर ले जाते हैं, तो आपके मन को बदलना निश्चित है। और यह चाहिए लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं, यदि आप अधिक अध्ययन करते हैं, तो क्या यह आपकी किताब के बारे में अपना मन बदल देगा और इसके अलावा मैं निश्चित रूप से कहता हूं, मेरा मतलब है कि विद्वान ऐसा नहीं कहता। आप अपने सबसे पहले बेस्टसेलर की तुलना कैसे करेंगे, नहीं, परन्तु ईश्वर, अपने सबसे-हाल के साथ, जयलट एक मायने में, दोनों पुस्तकों में क्या कुछ समान है, यह तथ्य है कि मुझे धार्मिक अनुभव और विशेष रूप से धर्म के मूल में रुचि है । मैं आध्यात्मिकता में दिलचस्पी है, लेकिन यह भी एक धार्मिक अनुभव और एक जीवित अनुभव के रूप में धर्म की अवधारणा है। मैं भविष्यद्वक्ताओं की मानवता पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं और फिर उन प्रेरणाओं को समझाता हूं जिन्हें समझा और वर्णित किया जा सकता है। मैं कैसे पैगंबर मोहम्मद (पीयूयूएच) के साथ व्यवहार करता हूं, इस बात से कि मैं कैसे यीशु मसीह के साथ व्यवहार करता हूं और मुझे लगता है कि मैं कैसे सोचता हूं। आप इतिहास में अपने काम से कैसे याद रखना चाहते हैं हाँ, मैं लंबी उम्र और समृद्धि के बारे में सोचता हूं। मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में स्मरण होना चाहिए, जिसने विभिन्न संस्कृतियों और विभिन्न धर्मों के लोगों और विभिन्न विचारों के लोगों के बीच संचार और समझ के पुलों का निर्माण करने की कोशिश की। मैं जो कुछ करता हूं वह किताबें लिखती है I लेकिन मैं खुद को सबसे ज्यादा एक कहानी बताता हूं। अगर कुछ भी हो, तो मैं उस व्यक्ति के रूप में याद किया जाना चाहूंगा जिसने लोगों को एक साथ खींचा। आपके काम की प्रकृति और यह किस तरह की प्रतिक्रियाओं को प्रेरित करती है, आपने किसी भी खतरे को प्राप्त किया है जब आप धर्म के बारे में लिखते हैं, तो आप जानते हैं कि आप कुछ लोगों के बारे में लिख रहे हैं जो बहुत ही भावुक हैं। इसलिए पूरी तरह से मुझे यहूदियों ने धमकी दी है, मुझे मुस्लिमों द्वारा धमकाया गया है, और मुझे बार-बार ईसाईयों ने धमकी दी है। इनमें से कुछ खतरे मेरे परिवार के खिलाफ हैं और जाहिर है कि मुझे परेशान करता है लेकिन मैं जागरूक हूं और समझता हूं कि यह मेरे काम की तरह के परिणामों का भी एक हिस्सा है। यह मुझे किसी भी तरह से उस काम करने से नहीं रखता। डेव्नवीडियो - 1029551DAWN-RM-1x1 टिप्पणियां (0) क्लोज़्डएआरएएएएएएएडीएमी 2 रजा शाह - विकिपीडिया रजा शाह पहलवी, रजा खान महान, रजा खान, रजा शाह, रज़ा असलन - विकिपीडिया रजा असलन (फारसी:, आईपीए: ईज़ी एसएलएन जन्म 3 मई , 1 9 72) एक ईरानी-अमेरिकी लेखक, सार्वजनिक बौद्धिक, धार्मिक अध्ययन है। रजा, फोटोग्राफर मानवतावादी सूचना, तथ्य, समाचार नेशनल ज्योग्राफिक से फोटोग्राफर मानवतावादी रेजा के बारे में जानकारी, तथ्यों और अधिक जानकारी प्राप्त करें Percayalah (Siti Nurhaliza) - पुरुष कवर संस्करण एंड्रयू द्वारा मेरे पीछे आओ। फेसबुक। एंड्री अरिफिएन्टो एम्प एंड्रे अरिफिंटा II द्वितीय यूथट्यूब चैनल एंड्री अरिफिएंटो इंस्टाग्राम औररेरिफ़िएन्टो पाथ एंड्रयू संपर्क वेदांत विश्व प्राचीन ज्ञान, आधुनिक समय वेदांत दो शब्द वेद ज्ञान और अंत से समाप्त होता है। वेदांत का अर्थ है ज्ञान का अंत। यह प्राचीन दर्शन फारसकिड्स द फर्स्ट एप बेस्ट फ़ारसी संगीत 205 फारेसी संगीत, संगीत वीडियो, संगीत कार्यक्रम, घटनाओं और फ़ारसी संगीत विश्व के चारों ओर फ़ारसी संगीत की दुनिया के सभी समाचारों को मुफ्त में डाउनलोड करें। लेबल मुक्त सेल में दीप सीखना - वैज्ञानिक रिपोर्टिंग लेबल मुक्त सेल विश्लेषण व्यक्तिगत जीनोमिक्स, कैंसर निदान और दवा के विकास के लिए आवश्यक है क्योंकि यह सेलुलर पर धुंधला अभिकर्मकों के प्रतिकूल प्रभाव से बचा जाता है। गिराउड और मख्तरन रजा घुचनेजहद में शामिल हुए। उनके दो सुपरस्टार साथियों की तरह, घूचेनेजाधों के लक्ष्य ने अपनी टीम को जीत के लिए भी मदद की, क्योंकि डच टीम ने शनिवार को वुल्फ्सबर्ग को 2-1 से हराया। और, हालांकि यह एक में आया था। ईट प्रील लव (2010) - आईएमडीबी निर्देशित रयान मर्फी द्वारा जूलिया रॉबर्ट्स, जेवियर बारदेम, रिचर्ड जेनकिंस, वायोला डेविस के साथ एक विवाहित महिला को पता है कि उसकी शादी वास्तव में कितनी दुखी है, और वह उसे रजा पहलवी (1 9 60) विकिपीडिया रजा पहलवी अगली अक्टूबर 2015. शीर्षक से ग्रेट न्यूज़ न्यूज़ 27 जून, 1 9 80 (36 दिन 6 बजे और 7 दिन) डोनस सीएलएस नोम रिवेंडीक रजा II। कम्पाउलान फोटो रजा अकादमी 2

No comments:

Post a Comment